We provide Successful business plans, which help you for growing. Here you can find tips about how to grow and achieve levels in Business.

Breaking

Tuesday, 21 January 2020

Why 95% of People not Success in Network Marketing? Know Here


Why 95% People not Success in Network marketing? What is reason to fail in MLM Business? Know all info in Hindi. Also get success tips in Direct Selling.

क्या है कारण नेटवर्क मार्केटिंग (एमएलएम) में कम ही लोग सफल होते हैं? यह एक बहुत बड़ा सत्य है: इस बिज़नेस से जुड़ते तो बहुत लोग है परन्तु सफल कुछ ही होते है।


सच तो यह है कि लगभग 95% लोग इसे पहले साल के बाद, और 85% पहले तीन महीनों में एमएलएम छोड़ते हैं।
लोगो का इस प्रकार से विफल होने के कुछ महतवपूरण कारण है। जिसे हम इस आर्टिकल द्वारा समझने की कोशिश करेंगे। आइये जानते है।

Learn Here:---> Only 10 Tips and Achieve Network Marketing Success

1. आसानी से पैसे कमाने का झूठ।(The lie of making money easily)
नेटवर्क मार्केटिंग से जुड़ने वाले लोग अक्सर इसी बात से आकर्षित होते है। ज्यादातर लोग अक्सर इन्ही गलत कारणों से इसकी ओर आकर्षित होते हैं। इनमें से पहला आसान लाभ यानि जल्दी पैसा कमाने का लालच है। आप निश्चित रूप से इन मोहक बहकावे में आ जाते हैं, जो एक उंगली उठाये बिना एक महीने में हजारों रूपये कमाने का वादा करते हैं।
बहुत लोग निश्चित रूप से इन बहकावों में आते हैं और बहुत जल्दी महसूस करते हैं कि वे कुछ महीनों में करोड़पति नहीं बन सकते तथा कंपनी को छोड़ देते है।
एमएलएम एक वास्तविक पेशेवर बिज़नेस है, जिसके परिणामस्वरूप आपको बहुत काम और मार्केटिंग की आवश्यकता होती है।


2. एमएलएम में तेजी से सफलता का सपना दिखाना।(Dreaming of rapid success in MLM)
बहुत से लोग के मन में यह अन्धविश्वास बिठा दिया जाता है की वे अपने एमएलएम व्यवसाय में बहुत जल्दी सफल होंगे। परन्तु, नेटवर्क मार्केटिंग भी, किसी भी अन्य व्यवसाय की तरह, एक ठोस और स्थायी नेटवर्क बनाने के लिए समय लेती है।
यहाँ केवल उच्च पद के लोगों को ही ज्यादा मुनाफा होता है। जैसे जैसे आपका नेटवर्क बहुत आगे बढ़ जाएगा, और आपको लगातार पीछे रहना होगा। खुश वे हैं, जिनकी पहली पंक्ति में 5 उच्च प्रेरित लोग हैं। जैसे जैसे आपका रैंक बढ़ेगा, आपकी इनकम बढ़ेगी।
स्पष्ट रूप से, एमएलएम में सफल होने के लिए, आपको धैर्य रखने की आवश्यकता होगी। क्युकी "सफलता की कहानियाँ महीने या दिनों में नहीं बनती।

3. आत्मविश्वास की कमी।(Lack of confidence)
अंत में, Direct Selling में आने वाले लोगों में आत्मविशास की भावना की कमी विफलता के मुख्य कारणों में से एक है। यह नेटवर्क मार्केटिंग में अपनी जगह बनाने के लिए आवश्यक है।
यदि आपके पास लड़ने की मानसिकता नहीं है और व्यक्तिगत सफलता के लिए एक जुनून नहीं है, तो MLM आपके लिए नहीं है।

याद रखें कि आप इस बिज़नेस में पूरण रूप से स्वतंत्र हैं और अपने स्वयं के व्यवसाय के मालिक हैं। आपको किसी भी MLM से जुड़ने से पहले इन 3 बातों का ध्यान रखना होगा।


सफलता के सूत्र(Success Tips):- 
1. यहाँ पहली बार में हार मानने का सवाल नहीं है।
2. एमएलएम में कठिन समय देने की अनुमति नहीं है!
3. यदि आप नियमित रूप से काम नहीं करते हैं, तो आपको इसका हर्जाना भुक्तना पड़ता है।

आपकी नेटवर्क मार्केटिंग गतिविधि के परिणाम सीधे इस पर निर्भर करते हैं की यदि आप एमएलएम को अपनी मुख्य आमदनी बनाना चाहते हैं, तो घंटो में काम ना करें। जाहिर है, इस व्यवसाय में सफल होने में घंटों नहीं लगते बल्कि समय लगता।
अब, यदि आपके पास ये गुण हैं, तो विजेताओं की दुनिया में आपका स्वागत है ... आपको बस एक वास्तविक प्रभावी और सिद्ध प्रशिक्षण का पालन करना होगा।

आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा तो किर्प्या कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखे।

No comments:

Post a comment